Sunday, April 28, 2024
Follow us on
-
हिमाचल

मिशन- 414’के तहत  सालोह में जागरूकता कार्यक्रम  आयोजित

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | March 24, 2024 05:56 PM

 



चंबा, 

 

उपायुक्त एवं ज़िला निर्वाचन अधिकारी मुकेश  रेपसवाल  ने आज  मतदान के महत्व और जागरूकता को लेकर  ‘मिशन- 414’के तहत  चंबा विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के मतदान केंद्र सालोह में ‘स्वीप’ (सुव्‍यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता) के तहत आयोजित एक विशेष जागरूकता कार्यक्रम की अध्यक्षता की । 

मुकेश  रेपसवाल  ने मजबूत लोकतंत्र सबकी भागीदारी को लेकर मतदान को राष्ट्र के प्रति एक प्रमुख कर्तव्य  बताते हुए कहा कि सशक्त लोकतंत्र के निर्माण में  प्रत्येक वोट कीमती है। उन्होंने  लोगों से  आग्रह करते हुए कहा कि वे  लोकतंत्र  के इस महापर्व में बढ़चढ़ कर भाग  लेकर अपनी भूमिका तथा  भागीदारी  पर गर्व  अवश्य अनुभव करें। 

साथ में उन्होंने यह भी कहा कि  1 अप्रैल 2024 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले युवा  भावी मतदाता  तथा अन्य  लोग  जो मतदाता सूची में पंजीकृत नहीं हैं वे अपना वोट अवश्य बनवा लें । मतदाता सूची में 4 मई तक पंजीकरण करवाया जा सकता है।

इस मौके पर एसडीएम एवं सहायक निर्वाचन अधिकारी चंबा अरुण शर्मा ने कहा कि लोकसभा चुनाव में मतदाताओं की भागीदारी बढ़ाने के लिए निर्वाचन आयोग विशेष रूप से फोकस  रख रहा है। 

उन्होंने कहा कि गत लोकसभा चुनाव के दौरान 60 प्रतिशत से कम मतदान  वाले  केंद्रों में ‘मिशन-414’ के अंतर्गत विशेष रूप से जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है ताकि मतदान प्रतिशतता को और बढ़ाया जा सके। 

जिला रोजगार अधिकारी एवं जिला नोडल अधिकारी स्वीप  अरविंद सिंह चौहान  ने कार्यक्रम का संचालन करते हुए

मतदान के महत्व की भी जानकारी प्रदान की। 

इस मौके पर  उपस्थित सभी स्थानीय लोगों ने मतदाता हस्ताक्षर दीवार पर हस्ताक्षर करके मतदान के साथ लोकतंत्र की मजबूती में अपने योगदान देने की प्रतिबद्धता व्यक्त  करते हुए  मतदान करने की शपथ भी ली। 

इस दौरान युवक मंडल, महिला मंडल के सदस्यों सहित काफी संख्या में  स्थानीय लोग उपस्थित रहे। 

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
लाहौल स्पीति के लोगों की संस्कृति ईमान बेचने की नहीं : मुख्यमंत्री मजबूत लोकतंत्र में सभी मतदाताओं की सक्रिय भागीदारी अति महत्वपूर्ण बिंदल ने मुख्यमंत्री पर कसा तंज कहा माल मालको का मशुरी खुद की मोदी है तो मुमकिन है, भारत तेजी से आगे बढ़ रहा है : बिंदल पीएम मोदी ने कृषि सेक्टर में लाई क्रांति: अनिल काकू  आरिफ मोहम्मद खान ने राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से भेंट की जिला मुख्यालय चंबा  में  मतदाता जागरूकता के उपलक्ष्य में साइकिल रैली आयोजित चुनाव में बड़ी जीत हासिल करेगी कांग्रेस पार्टी : पठानिया जिला हमीरपुर के 5 विधानसभा क्षेत्रों में होंगे कुल 532 मतदान केंद्र: अमरजीत सिंह स्वीप टीम ने खाहली मतदान केन्द्र में जगाई मतदान की अलख
-
-
Total Visitor : 1,64,77,401
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy